हरियाणा के कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के ईआईएसीपी केंद्रों द्वारा ‘मिशन लाइफ’ पर मैराथन, जागरूकता के साथ-साथ प्रदर्शनी और एक्सटेंशन लेक्चर का आयोजन किया गया

-

कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने आज कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय में मिशन लाइफ अभियान के तहत मैराथन, जागरूकता के साथ साथ प्रदर्शनी और एक्सटेंशन लेक्चर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कुलपति ने कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय के इको क्लब की गतिविधियों का भी औपचारिक उद्घाटन किया और सभी को मिशन लाइफ की शपथ दिलाई।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001O9AO.jpg

इस मौके पर कुलपति प्रो.सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के लिए युवा बेहतर काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मिशन लाइफ भारत को आत्मनिर्भर और प्रकृति के करीब बनाने के लिए एक जन आंदोलन साबित हो रहा है। 2021 में भारत ने संयुक्त राष्ट्र के मंच से दुनिया को पर्यावरण जीवनशैली का मंत्र दिया।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image0025JIK.jpg

कार्यक्रम का आयोजन वर्ल्ड वाइड फंड फॉर नेचर (डब्ल्यूडब्ल्यूएफ) भारत और कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के ईआईएसीपी कार्यक्रम के सहयोग से किया गया था। 23 मार्च को सभी छात्र ‘अर्थ आवर ‘ कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे और विश्व अभियान का हिस्सा बनेंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

2024 में प्रधानमंत्री कौन बनेगा ?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]