ओएनजीसी मुंबई हाई एक राष्ट्रीय खजाना है: पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी

-

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस तथा आवास और शहरी मामलों के मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने 18 फरवरी, 2024 को मुंबई हाई के सफलतापूर्वक 50 वर्ष पूरा होने की असाधारण और गौरवशाली यात्रा की सराहना की।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001QQB2.jpg

केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री मुंबई हाई डिस्कवरी के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित करते हुए

श्री पुरी ने भविष्य की खोज के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में मुंबई हाई की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया  और ओएनजीसी से स्थिरता और पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने के लिए एआई और डेटा एनालिटिक्स जैसी अत्याधुनिक तकनीकों को अपनाने का आग्रह किया। उन्होंने नई खोजों को उत्पादन में लाने में ओएनजीसी के प्रयासों पर संतोष व्यक्त किया, जिससे देश के विकास को बढ़ावा देने के लिए आगे की प्रगति के लिए एक रणनीतिक मार्ग का संकेत मिला।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image0028VCF.jpg

मुंबई के हाई डिस्कवरी के स्वर्ण जयंती समारोह में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी, राज्य मंत्री, पीएनजी और श्रम और रोजगार श्री रामेश्वर तेली, सचिव, एमओपीएनजी श्री पंकज जैन, आईएएस, और ओएनजीसी चेयरमैन और सीईओ श्री अरुण कुमार सिंह

ओएनजीसी को सेडिमेंट्री बेसिन में खोज का नेतृत्व करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए  श्री पुरी ने उत्पादन बढ़ाने और योजनाओं को पुनर्जीवित करने के लिए नए दृष्टिकोण के साथ अनुभव के मिश्रण के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने गोवा में नई आईएसपीएचईएम फेसिलिटी की सराहना की  जिसे प्रधानमंत्री की मान्यता के साथ अन्वेषण एवं उत्पादन (ईएंडपी) उद्योग में सुरक्षा सुनिश्चित करने वाला एक विश्व स्तरीय प्रतिष्ठान माना गया है।

ओएनजीसी ने मुंबई हाई के विकास में योगदान देने वाले पहले के लीडर्स और यंग अचीवर्स को सम्मानित करके इस अवसर का जश्न मनाया। इसके अतिरिक्त, “ओएनजीसी प्रॉमिस” नामक एक लघु फिल्म में अभिनेता परेश रावल द्वारा चित्रित एक अनुभवी ओएनजीसीयन के परिप्रेक्ष्य के माध्यम से कंपनी की यात्रा, अतीत, वर्तमान और भविष्य को दर्शाया गया है।

अपने स्वागत भाषण में अध्यक्ष ने गहन उत्पादन योजनाओं और अन्वेषण के लिए महत्वपूर्ण निवेश का आश्वासन दिया और जल्द ही मुंबई हाई जैसे एक नए क्षेत्र की खोज की आशा व्यक्त की। चेयरमैन ने संसाधन उपयोग को अधिकतम करने के लिए कंपनी के समर्पण को रेखांकित करते हुए, तेल की हर आखिरी बूंद की प्राप्ति तक मुंबई हाई के भीतर हर अवसर का व्यापक रूप से पता लगाने की ओएनजीसी की प्रतिबद्धता दोहराई।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

2024 में प्रधानमंत्री कौन बनेगा ?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]