उपराष्ट्रपति ने कहा, युवा मस्‍तिष्‍क के पोषण से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है

-

आप अपने देश के राजदूत से वैश्विक राजदूत में परिवर्तित हो गए हैं- उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति ने आज संसद भवन में जी-20 थिंक क्विज़ फाइनलिस्ट छात्रों के साथ बातचीत की

भारत के उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ ने आज जी-20 में ‘यंग माइंड्स’ की प्रभावशाली भागीदारी पर प्रकाश डाला और हमारे युवाओं के पोषण के सर्वोच्‍च महत्व को रेखांकित किया। युवाओं के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के महत्व पर जोर देते हुए उन्होंने रेखांकित किया कि जब वे ऊर्जावान, प्रेरित और अभिप्रेरित होते हैं उनकी प्रदर्शन करने की क्षमता अनंत हो जाती है।

उपराष्ट्रपति ने आज संसद भवन में जी-20 थिंक क्विज़ फाइनलिस्ट प्रतिभागियों का स्वागत किया और उन्हें बताया कि नए संसद भवन के निर्माण की उल्लेखनीय उपलब्धि केवल 30 माह में प्राप्‍त हुई है, इस परियोजना में देश के हर कोने से मानव संसाधन शामिल थे। साथ ही साथ, उन्होंने भारत की अध्यक्षता के दौरान हाल ही के जी-20 शिखर सम्मेलन की उपलब्धियों पर बल दिया और स्‍पष्‍ट किया कि देश भर में 60 स्थानों पर 200 से अधिक बैठकों का आयोजन हुआ।

छात्रों के साथ बातचीत करते हुए, उनके प्रस्थान पर उपराष्ट्रपति ने ‘संबंधित देशों के राजदूत’ के रूप में उनकी प्रारंभिक भूमिका और ‘वैश्विक राजदूत’ में उनके परिवर्तन के लिए आभार प्रकट किया। श्री धनखड़ ने प्रतिभागियों को अपने अनुभवों और यात्राओं का विवरण देने, मित्रता बढ़ाने और अपनी यात्रा के बाद भी संबंध बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

2024 में प्रधानमंत्री कौन बनेगा ?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]